April 24, 2024
Usa Independence Day

अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 300 से अधिक साल्वाडोरवासी एक सार्वजनिक संगीत कार्यक्रम में एकत्र हुए।

अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस(Usa Independence Day) मनाने के लिए 300 से अधिक साल्वाडोरवासी एक सार्वजनिक संगीत कार्यक्रम में एकत्र हुए।

USA का स्वतंत्रता दिवस जिसे बोलचाल की भाषा में जुलाई की चौथी तारीख भी कहते है संयुक्त राज्य अमेरिका में स्वतंत्रता की घोषणा की याद में एक संघीय अवकाश है। इस दिन को संयुक्त राज्य अमेरिका(United States of America) की स्थापना करते हुए 4 जुलाई 1776 को दूसरी महाद्वीपीय कांग्रेस द्वारा अनुमोदित किया गया था और तब से इस दिन को US Independence Day के रूप में मनाया जाता है।

Al Salvador में अमेरिकी दूतावास ने 39वें अमेरिकी सेना बैंड की विशेषता वाले एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन करके इस अवसर को चिह्नित किया, जिसमें 300 से अधिक साल्वाडोरवासियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़े : जाने व्लादिमीर पुतिन की जिंदगी से जुडी घटनाये

New Hampshire, संयुक्त राज्य अमेरिका से आने वाले इस बैंड ने साल्वाडोर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, सभी को अपने पैरों पर खड़ा कर दिया और पॉप, देशी और अमेरिकी रॉक गीतों की धुनों पर नृत्य किया। अपनी असाधारण संगीतात्मकता और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले उच्च कुशल सैन्य संगीतकारों से युक्त, 39वें अमेरिकी सेना बैंड ने दूसरी बार अल साल्वाडोर में प्रदर्शन किया, इससे पहले फरवरी 2023 में इलोपैंगो एयर शो में भीड़ का मनोरंजन किया था। राजदूत विलियम डंकन ने व्यक्त किया, “संगीत हम अपने दैनिक जीवन में साझा करते हैं और आनंद लेते हैं, यह Al Salvador और USA को बांधने वाले मजबूत संबंधों का एक अभिन्न अंग है।”

See also  World Chocolate Day 2023 : चॉकलेट में क्या होता है आप जानते है ?
man wearing combat hat and top looking up near flag of america
Photo by Sharefaith on Pexels.com

इस कार्यक्रम में 300 से अधिक अतिथियों ने भाग लिया, जिनमें पूर्व छात्र, राजनयिक मुख्यालय द्वारा समर्थित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने वाले व्यक्ति, सहयोगी भागीदार और दूतावास के मित्र शामिल थे। “Amigos de Siempre” सोशल मीडिया प्रतियोगिता के तीन विजेता, एलेजो मार्टिनेज, अर्नेस्टो च और केली मेरिनो भी उपस्थित थे। इन व्यक्तियों ने इस महीने की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका और अल साल्वाडोर के बीच दोस्ती के बारे में एक सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी का सही उत्तर देकर अपना निमंत्रण अर्जित किया।

यह भी पढ़े : 999 रूपए में Jio Bharat 4G फ़ोन लॉन्च हुआ , जल्दी जाने इसके बारे में

राजदूत ने जोर देकर कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका(USA), एक ऐसा राष्ट्र जिसने 247 साल पहले स्वतंत्रता और लोकतंत्र(Democracy) को चुना था, को रास्ते में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। फिर भी, एक व्यक्ति के रूप में, हमने उस निर्णय के फल देखे हैं।”

low angle view of flag against blue sky
Photo by ATC Comm Photo on Pexels.com

जैसा कि 4 जुलाई के समारोहों के दौरान प्रथागत है, इस कार्यक्रम में एक क्लासिक अमेरिकी व्यंजन, हॉट डॉग पेश किया गया। इस वर्ष, साल्वाडोर के उद्यमी और ऑटेंटिको के संस्थापक, साथ ही यंग लैटिन अमेरिकन एंटरप्रेन्योर्स नेटवर्क (Young Latin American Entrepreneurs Network) (YLAI) के पूर्व सदस्य, सेलिया अल्वाराडो ने सभी दर्शकों के लिए इस पारंपरिक व्यंजन को तैयार करने का कार्यभार संभाला।

See also  जवान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 6 - Day 6 Box Office Collection

यह भी पढ़े : बाजरा से बनाये स्वास्थ्य को बढ़ाने वाला और स्वादिष्ट व्यंजन

अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस(Usa Independence Day) आम तौर पर परिवारों के लिए एक साथ आने का समय होता है, जब वे संगीत और आतिशबाजी के साथ-साथ बारबेक्यू, हैमबर्गर, हॉट डॉग और कई प्रकार के व्यंजनों का आनंद लेते हैं।