May 20, 2024
seema_haider

हिंदू दल ने सीमा हैदर को 72 घंटे के भीतर भारत छोड़ने या परिणाम भुगतने की दी चेतावनी

हिंदू समूह ने पाकिस्तान की नागरिक सीमा हैदर को 72 घंटे के भीतर भारत छोड़ने या परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

गौ रक्षा हिंदू दल ने सीमा हैदर पर जासूस होने का आरोप और भारत के लिए खतरा पैदा करने का आरोप लगाते हुए उन्हें देश छोड़ने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया है।

अमित त्यागी की रिपोर्ट के अनुसार, एक रूढ़िवादी संगठन ने धमकी दी है कि जब तक एक पाकिस्तानी महिला, जो अपने भारतीय साथी के साथ गुप्त रूप से देश में प्रवेश कर चुकी है, को निर्वासित नहीं किया जाता, तब तक बड़े पैमाने पर अशांति होगी।

यह भी पढ़े : आखिर कैसे करे पुदीने का उपयोग जो सही हो जाये अनेको रोग

गौ रक्षा हिंदू दल ने सीमा हैदर को देश छोड़ने के लिए 72 घंटे का नोटिस दिया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेद नागर ने एक वीडियो जारी कर सुझाव दिया कि सीमा हैदर एक पाकिस्तानी ऑपरेटिव और देश के लिए खतरा हो सकती है।

See also  1983 के विश्व कप विजेता कहते हैं कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के प्रति किया गया व्यवहार 'ह्रदयविदारक और शर्मनाक' है।

नागर ने वीडियो में बोला की “हम एक विश्वासघाती राष्ट्र की महिला की उपस्थिति बर्दाश्त नहीं करेंगे किन्तु अगर सीमा हैदर 72 घंटों के भीतर देश छोड़ने की हमारी मांग का पालन नहीं करती हैं तो फिर हम विरोध शुरू करेंगे।”

प्यार के लिए सरहदें पार

सीमा गुलाम हैदर (30) और सचिन मीना (25) के बीच 2019 में एक गेमिंग एप्लिकेशन PUBG के माध्यम से संचार करते समय एक रोमांटिक रिश्ता विकसित हुआ। वह अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर गई और दंपति ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में सीमा के 4 बच्चों के साथ एक किराए के अपार्टमेंट में रहने लगे।

4 जुलाई को उसे नेपाल के रास्ते बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसकी सहायता करने के लिए सचिन को भी गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

यह भी पढ़े : जाने खाना खाने के बाद पानी पीना चाहिये या नहीं

See also  Vladimir Putin Facts: व्लादिमीर पुतिन की जिंदगी के बारे में 10 आश्चर्यजनक तथ्य

इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार के दौरान सीमा हैदर ने जासूस होने के आरोपों से इनकार करते हुए कहा की “इस तरह के दावों में कोई सच्चाई नहीं है। सच्चाई आखिरकार सामने आ जाएगी लेकिन अगर ऐसा होता तो मैं अपने निर्दोष बच्चो के बिना अकेले भारत आती।”

इसी बीच सीमा के पति गुलाम हैदर ने भारत सरकार से अपनी पत्नी और बच्चों को वापस लाने की भावनात्मक अपील की। उन्होंने एक वीडियो में दावा किया कि उनकी पत्नी को PUBG के माध्यम से भारत आने के लिए बहकाया और फुसलाया गया था। दूसरी ओर सीमा के दोस्तों और परिवार ने उसके पाकिस्तान लौटने की अनिच्छा व्यक्त की है।

सीमा और उसके बच्चों को रहने के लिए जगह मुहैया कराने वाले मकान मालिक के 16 वर्षीय बेटे ने कहा, “बच्चों को वापस पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए और यह यही रह सकती है क्योंकि अब इसे इस्लाम का अनुयायी भी नहीं माना जाता है।” पिछले तीन साल पहले, उसने सचिन के साथ रहने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का फैसला किया था।

See also  2023 Ka Karwa Chauth Kab Hai? 2023 करवा चौथ कब है?

यह भी पढ़े : तिल खाने से होने वाले अनेको लाभ जाने