May 20, 2024
amazon par order return kaise kare

Amazon पर ऑर्डर Return कैसे करें जो मिल जाए पूरे पैसे

Amazon से हम अकसर समान मंगाते रहते है लेकिन कभी कभी ऐसा होता है की हमे ऑर्डर वापस करने की जरूरत पड़ जाती है लेकिन हमे ये नहीं पता होता है की हम amazon पर ऑर्डर return कैसे करे। तो चलिये जानते है की अमेज़न पर ऑर्डर वापस कैसे करे।

Shop Now on Amazon at Discounted Price and Save Your Money
Buy Discounted Products

आजकल लोगो द्वारा ऑनलाइन समान खरीदने की प्राथमिकता बढ़ गयी है। लेकिन कई बार हम ऑनलाइन खरीदे हुए प्रोडक्ट की गुणवत्ता पर संकोच करते हैं और जब हम उसे प्राप्त करके उसकी पैकेट खोलते हैं और उसे वापस करने की सोचते है तो जानकारी की कमी के कारण हम वापसी की प्रक्रिया में असमर्थ हो जाते हैं। अतः यदि आपने अमेज़न से कोई प्रोडक्ट खरीदा है और उसे रिटर्न करना चाहते हैं तो आप निम्नलिखित तरीके का उपयोग कर सकते हैं :

यह भी पढ़े : आलू खाने से होने वाले फायदे

See also  Chandrayaan-3 : कब होगा लॉंच चंद्रयान-3 तारीख समय स्थान
amazon par order return kaise kare
Photo by Pixabay on Pexels.com

Amazon Par Order Return Kaise Kare

Step 1 : सबसे पहले आप अपने अमेज़न खाते में लॉग इन करें और “My Account” पेज पर जाएं। वहां आपको अपने खरीदे हुए प्रोडक्ट की सूची मिलेगी।

Step 2 : उस प्रोडक्ट को चुनें जिसे आप वापस करना चाहते हैं और उसके आगे दिए गए “वापसी या Return” के विकल्प पर क्लिक करें।

Shop Now : Buy Smartphones from Amazon

Step 3 : अमेज़न आपसे कुछ विवरण पूछेगा जैसे कि आपकी वापसी का कारण और आपकी प्राथमिकता या प्रोडक्ट के बारे में कुछ और। उन्हें यह जानकारी दे और “Refund” पर क्लिक करें।

Step 4 : अमेज़न आपको एक वापसी की Request Number प्रदान करेगा और वापसी की व्यवस्था करने के लिए आपके साथ संपर्क करेगा। आपको इसकी पुष्टि ईमेल के माध्यम से भी मिलेगी।

Step 5 : अमेज़न आपके द्वारा चुने गए वापसी के विकल्पों के अनुसार प्रोडक्ट को वापस लेने की प्रक्रिया आगे बढ़ाएगा। Seller आपको वापसी के लिए उचित निर्देश देगा जिसे आपको पालन करना होगा।

See also  Amazing Tips for How to Love a Girl or Impress a Girlfriend

यह भी पढ़े : रूस के व्लादिमीर पुतिन की जिंदगी की कुछ रोमांचक बाते

इस तरीके का उपयोग करके आप अमेज़न से खरीदे हुए प्रोडक्ट को वापस कर सकते हैं और किसी परिस्थिति में वापसी की प्रक्रिया को सही प्रकार से पूरा कर सकते हैं और यदि आप किसी और पते से आर्डर पिक करना चाहते है तो आर्डर बदल सकते है।

Amazon पर ऑर्डर Return कैसे करें ?
इसका उत्तर आप को मिल गया है।