April 24, 2024
कैसे बनते है कुत्ता

जापान में इंसान बना कुत्ता, आखिर कैसे बनते है कुत्ता जाने इस सख्श से

आप इस टाइटल तो पढ़कर आश्चर्यचकित हो गये होंगे लेकिन ये बिलकुल सच है। आपने आज तक अनेको प्रकार की बाते सुनी होंगी और लोगो के अलग अलग प्रकार से सपनो के बारो में सुना होगा लेकिन आज आपको एक व्यक्ति का अजीब शौक या उसका बचपन के सपने के बारे में पता चलेगा।

ये बात है जापान की जो की एक विकसित देश है इसमें रहने वाले एक व्यक्ति की ये बात है। ये सख्स बताता है की इसने बचपन से ही ये सपना देखा की इसे जानवर बनना है। अब बहुत लोगो को जानवर पसंद तो होते है लेकिन कोई ऐसा नहीं सोचता है की वह ही जानवर बन जाए लेकिन इसने सिर्फ सोचा ही नहीं करके भी दिखाया।

यह भी पढ़े : जाने कैसे बढ़ाये खून, हर साँस पे बढ़ेगा खून

इस यूट्यूब वीडियो में मानव कुत्ता टोको को गले में पट्टा डालकर सैर करते हुए देखा जा सकता है और ये अन्य काम भी कुत्तो की तरह करता है जैसे चलना सूंघना आदि जो बहुत ही आश्चर्यजनक बात है।
नीचे वीडियो में जो लड़की के साथ कुत्ता है वह है मानव कुत्ता।

See also  Anemia : एनीमिया में क्या खाना चाहिये जिससे खून बढ़े तुरंत

यह Youtube Video देखें

टोको एक मानव कुत्ता

इसने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड की थी जिसमें उसने कहा था की उसका बचपन से सपना था की वह जानवर बने लेकिन घर वालो की वजह से और साथ में काम कर रहे कर्मचारियों की वजह से और दोस्तों की वजह से वह ऐसा कर नहीं पा रहे थे उन्हें लग रहा था की वह क्या सोचेंगे अगर मैं उन्हें ये बात बताऊंगा तो लेकिन फिर एक दिन उन्होंने किसी की परवाह न करते हुए ये फैसला ले लिया।

यह भी पढ़े : अब कोरोना के बाद ये कौन सा नया Virus आया है – अभी जानें

अब तो ये ह्यूमन डॉग बन चुका है। इसे इस प्रक्रिया में लगभग 2 Million येन यानि लगभग 11 लाख रूपए का खर्चा आया। इस इंसान से कुत्ता बनने के लिये इसने एक कंपनी से बात की जिसका नाम जेपेट है, यह कंपनी मूवीज के लिये कॉस्ट्यूम्स बनाती है और 3D डिज़ाइन मॉडल भी बनाती है। इस कंपनी ने इस व्यक्ति के लिये एक कुत्ते का पोशाक तैयार किया जो हुबाहु बिलकुल कुत्ते जैसी है जैसा की आप वीडियो में देख सकते है और जिसमें की वह अच्छे से सभी काम कर सके। इस काम में कमपनी को 40 दिन का लम्बा समय लगा।

See also  "लापता लेडीज" कब होगी रिलीज़ : रिलीज से पहले ही 'हिट' साबित हुई फिल्म

तो कैसी लगी आपको ये मज़ेदार जानकारी।