April 26, 2024
Chris Srikanth

1983 के विश्व कप विजेता कहते हैं कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के प्रति किया गया व्यवहार ‘ह्रदयविदारक और शर्मनाक’ है।

1983 में हुए क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य क्रिस श्रीकांत ने कहा कि पहलवानों के साथ बदसलूकी के दृश्य देखना “दिल दहलाने वाला और भयावह” था।

नितिन कुमार श्रीवास्तव द्वारा: 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों ने शुक्रवार के दिन राष्ट्रीय राजधानी में विरोध कर रहे पहलवानों के समर्थन में बात की। कृष्णमाचारी श्रीकांत, जो ’1983 बैच का हिस्सा थे, ने कहा कि यह “दिल दहला देने वाला और भयावह” था कि कैसे विरोध करने वाले पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया।

Wrestlers Protest In Haryana
हरयाणा में पहलवान आंदोलन

साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया सहित शीर्ष पहलवान डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का विरोध कर रहे हैं।

फोन पर इंडिया टुडे से बात करते हुए, कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा, “इतने सारे खिलाड़ियों को पहलवानों का समर्थन करते हुए देखना बहुत खुशी की बात है- वही पहलवान जिन्होंने विभिन्न विश्व आयोजनों में देश के लिए ख्याति प्राप्त की। टेलीविजन पर उनके साथ इस तरह का व्यवहार देखना, जिस तरह से उन्हें हिरासत में लिया गया, वह दिल दहला देने वाला और भयावह था।

See also  ODI कितने ओवर का होता है ? - One Day International Cricket Match

यह भी पढ़ें | पुदीने के औषधीय गुणों के बारे में जाने

पिछले महीने, आंदोलनकारी पहलवानों ने हरिद्वार में अपना विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन अपने पदक पवित्र गंगा नदी में विसर्जित करने की धमकी पर अमल नहीं किया। 28 मई को , दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था के उल्लंघन के लिए पहलवानों को हिरासत में लिया था जब उन्होंने बिना अनुमति के नए संसद भवन की ओर मार्च किया था और पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की विभिन्न क्षेत्रो से आलोचना हुई थी।

शुक्रवार को एक संयुक्त बयान में, 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम ने कहा कि पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार के दृश्यों को देखकर वह व्यथित और परेशान थी। क्रिकेट चैम्पियनों ने विरोध करने वाले पहलवानों से कहा कि जब उनके पदकों को गंगा नदी में डुबाने की बात आती है तो वे जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।

यह भी पढ़ें | जानें निम्बू पानी पीने के फायदे क्या होते है ?

See also  Bayern Munich : रक्षक बेंजामिन पावर्ड अब इंटर मिलान के लिए खेलेंगे

“उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, दृढ़ संकल्प और धैर्य शामिल है और न केवल उनका अपना बल्कि देश का गौरव और आनंद है। हम उनसे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेने का आग्रह करते हैं और यह भी उम्मीद करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल हो गया। देश के कानून को प्रबल होने दें, “बयान पढ़ा।

1983 बैच के सदस्यों में कपिल देव, रोजर बिन्नी, सुनील गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ, के श्रीकांत, सैयद किरमानी, यशपाल शर्मा, मदन लाल, बलविंदर सिंह संधू, संदीप पाटिल और कीर्ति आज़ाद शामिल थे।

यह भी पढ़ें | जानें आखिर क्या फायदे होते है टमाटर खाने से