May 20, 2024
सिस्को ने $28 बिलियन में सिक्योरिटी दिग्गज स्प्लंक का अधिग्रहण किया

सिस्को ने $28 बिलियन में सिक्योरिटी दिग्गज स्प्लंक का अधिग्रहण किया

सिस्को ने $28 बिलियन में सिक्योरिटी दिग्गज स्प्लंक का अधिग्रहण किया

यह अधिग्रहण सिस्को का अब तक का सबसे बड़ा है और कंपनी के 2023 के साइबर सुरक्षा फर्मों पर ध्यान केंद्रित करने वाले खरीदारी अभियान को जारी रखता है।

स्प्लंक क्या है?

स्प्लंक एक साइबर सुरक्षा कंपनी है जो एंटरप्राइजेज को अपने डेटा की निगरानी और विश्लेषण करने में मदद करती है ताकि हैकिंग के जोखिम को कम किया जा सके और तकनीकी समस्याओं को तेजी से हल किया जा सके। सिस्को दूरसंचार और नेटवर्किंग उपकरण बनाती और बेचती है, साथ ही एक पूरक सॉफ्टवेयर सूट भी है।

सिस्को ने स्प्लंक का अधिग्रहण क्यों किया?

सिस्को का कहना है कि अधिग्रहण उसे साइबर सुरक्षा सॉफ़्टवेयर में एक नेता बनने में मदद करेगा, और उसे स्प्लंक की डेटा विश्लेषण और सुरक्षा खुफिया में विशेषज्ञता तक पहुंच प्रदान करेगा।

यह भी पढ़े : जाने क्या नुकसान होते है रात में मक्खन खाने के

See also  बाजरा से बनाये स्वास्थ्यवर्धक स्वादिष्ट व्यंजन - जो है पोषक तत्वों से भरपूर

अधिग्रहण का ग्राहकों के लिए क्या अर्थ है?

सिस्को का कहना है कि ग्राहक एक व्यापक श्रृंखला के सुरक्षा समाधानों और डेटा विश्लेषण में गहरी विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे। स्प्लंक के ग्राहकों को कंपनी के उत्पादों और सेवाओं का उपयोग जारी रखने की उम्मीद है, और सिस्को का कहना है कि वह स्प्लंक के ग्राहकों और भागीदारों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

विश्लेषकों का अधिग्रहण पर क्या विचार है?

विश्लेषकों के पास अधिग्रहण पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं थीं, संभावित उत्पाद ओवरलैप, विनियामक जांच और कंपनी के लिए एक “निराशाजनक” क्लाउड में बदलाव के लिए चिंताओं को उठाया।

अधिग्रहण को कैसे वित्तपोषित किया जाएगा?

सिस्को का कहना है कि वह अधिग्रहण को नकदी और ऋण के संयोजन से वित्तपोषित करेगा।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे और कब बना दुनिया का पहला Android Phone

अधिग्रहण की प्रमुख शर्तें क्या हैं?

अधिग्रहण को 2024 की तीसरी तिमाही में बंद होने की उम्मीद है। अधिग्रहण के बाद स्प्लंक के सीईओ गैरी स्टील सिस्को के कार्यकारी नेतृत्व टीम में शामिल होंगे। यदि सिस्को अधिग्रहण से पीछे हटता है या विनियामक हस्तक्षेप के कारण ऐसा करने के लिए मजबूर होता है, तो वह स्प्लंक को $1.48 बिलियन का समाप्ति शुल्क देगा। यदि स्प्लंक किसी भी कारण से अधिग्रहण से पीछे हटता है, तो वह सिस्को को $1 बिलियन का ब्रेकअप शुल्क देगा।

See also  'The Freelancer' - एक्शन, थ्रिलर और रोमांच का तगड़ा डोज

अधिग्रहण के साइबर सुरक्षा उद्योग के लिए क्या निहितार्थ हैं?

अधिग्रहण साइबर सुरक्षा सॉफ़्टवेयर के बढ़ते महत्व और उद्योग के बढ़ते समेकन का संकेत है।