May 29, 2024
a woman wearing a hat standing in a canyon

विनी रमण : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल की भारतीय मूल की फार्मासिस्ट पत्नी

विनी रमण के बारे में

Vini Raman एक ऑस्ट्रेलियाई फार्मासिस्ट हैं जिनकी भारतीय मूल हैं। वह मेलबर्न में पैदा हुई और पली-बढ़ी हैं। अपने पेशे के रूप में एक फार्मासिस्ट के रूप में, वह दवा की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। 15 सितंबर 2023 तक, Vini मातृत्व का आनंद ले रही हैं, हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल के साथ एक बच्चे के लड़के का स्वागत किया है।

हाल के वर्षों में, उनका नाम न केवल क्रिकेटर के साथ उनके संबंधों के कारण, बल्कि उनके पेशेवर क्षेत्र में उनकी समर्पण और उनकी सांस्कृतिक परंपराओं के प्रति उनके झुकाव के कारण भी पहचान प्राप्त कर चुका है।

यह भी पढ़े : जानें क्या होगा अगर खायेंगे काले चने रोज

Vini Raman की पृष्ठभूमि

Vini मेलबर्न में पैदा हुई और पली-बढ़ी हैं, जो एक गर्वित ऑस्ट्रेलियाई हैं जिनकी जड़ें भारतीय परंपराओं में गहरी हैं। संस्कृतियों के इस अनूठे मिश्रण ने उनकी पहचान और मूल्यों को आकार दिया है। उनकी शैक्षिक योग्यता में एक प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय से चिकित्सा विज्ञान में डिग्री शामिल है।

  • Name: Vini Raman
  • Nationality: Australian with Indian origins
  • Profession: Pharmacist
  • Relationship with Glenn Maxwell: Married in 2022
  • Parenthood: Mother to Logan Maverick Maxwell
  • Cultural Tradition: Celebrated Valaikaappu
See also  हैकर्स कैसे करते हैं फ़ोन हैक - जल्दी जानें और अपने मोबाइल को हैकिंग से बचाये

ग्लेन मैक्सवेल के साथ संबंध

Vini Raman और Glenn Maxwell की प्रेम कहानी 2017 में शुरू हुई। डेटिंग से शादी तक की उनकी यात्रा को उनके प्रशंसकों और समर्थकों द्वारा करीब से देखा गया है।

उन्होंने 18 मार्च 2022 को शादी के बंधन में बंधकर अपने रिश्ते को सील करने का फैसला किया। इस मिलन ने दो संस्कृतियों, ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय को एक साथ लाया, प्यार को सबसे खूबसूरत तरीके से मनाया। 2023 तक, Vini 30 वर्ष की हैं।

यह भी पढ़े : गुगली बॉल कैसे डालें – वीडियो के साथ अभी सीखे

विनी रमण की शारीरिक विशेषताएं

ऊंचाई अक्सर कई लोगों के लिए जिज्ञासा का विषय होती है, और जो लोग सोच रहे हैं, उनके लिए Vini 5’3” पर खड़ी हैं। जबकि उसके भारतीय मूल हैं, उसकी राष्ट्रीयता ऑस्ट्रेलियाई है, एक ऐसा तथ्य जिस पर उसे गर्व है।

ग्लेन मैक्सवेल और विनी रमण की पेरेंटहुड यात्रा

15 सितंबर 2023 को इस जोड़े के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था। ठीक चार दिन पहले, 11 सितंबर को, उन्हें Logan Maverick Maxwell नाम के एक बच्चे के लड़के से आशीर्वाद मिला था। उनके जीवन के इस नए चरण की खुशी को Vini के शब्दों में समाहित किया जा सकता है, “हम माता-पिता के रूप में अपने जीवन में इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।” ग्लेन मैक्सवेल का उत्साह तब स्पष्ट था जब उन्होंने व्यक्त किया, “यह एक पिता होने का अद्भुत एहसास है।”

See also  जान लें रात में मक्खन खाने के नुकसान क्या होते है

विनी रमण की सांस्कृतिक परंपराएं

Vini के बारे में एक विशिष्ट विशेषता भारतीय परंपराओं के प्रति उनकी प्रतिबद्धता है। उन्होंने हाल ही में Valaikaappu नामक एक पारंपरिक तमिल बेबी शॉवर समारोह मनाया।

यह भी पढ़े : सिस्को ने $28 बिलियन में सिक्योरिटी दिग्गज स्प्लंक का अधिग्रहण किया

यह समारोह, जो गर्भावस्था के सातवें महीने में आयोजित किया जाता है, एक ऐसा कार्यक्रम है जहां गर्भवती मां को फूलों और आभूषणों से सजाया जाता है और उसके परिवार और दोस्तों द्वारा आशीर्वाद दिया जाता है। विनी ने अपनी तमिल परंपराओं के प्रति सम्मान दिखाया है।